घातीय चलती - औसत - matlab - कोड


MATLAB का उपयोग करके, मैट्रिक्स के एक विशिष्ट कॉलम के 3-दिन चलती औसत कैसे मिल सकता हूं और उस मैट्रिक्स में चलती औसत को जोड़ सकता हूँ, मैं मैट्रिक्स के नीचे से 3-दिन चलती औसत की गणना करने की कोशिश कर रहा हूं जो मैंने प्रदान की है निम्नलिखित मैट्रिक्स और मुखौटा को देखते हुए। मैंने रूपांतरण कमांड को कार्यान्वित करने की कोशिश की है, लेकिन मुझे एक त्रुटि मिल रही है। यह एक आज्ञा है जिसे मैं मैट्रिक्स के दूसरे कॉलम पर इस्तेमाल करने की कोशिश कर रहा हूं। मैट्रिक्स के बाद। यदि आपके पास कोई सुझाव है, तो मैं बहुत सराहना करता हूं। धन्यवाद। मैट्रिक्स के कॉलम 2 के लिए, मैं 3-दिन चलती औसत की गणना करता हूं और परिणाम को मैट्रिक्स के कॉलम 4 में रखकर एक मैट्रिक्स का नाम बदलता हूं। वांछित सिर्फ उदाहरण के लिए आउटपुट 17, 14, 11 की 3-दिवसीय औसत 14 है, 11, 8 की 3-दिन की औसत 11 11, 8, 5 की 3-दिन की औसत 8 और 3-दिन का औसत 8, 5, 2 है 5 4 स्तंभ के लिए निचले 2 पंक्तियों में कोई मान नहीं है क्योंकि 3-दिवसीय चलती औसत की गणना शुरू होती है नीचे, वैध आउटपुट को कम से कम 17, 14, और 11 तक नहीं दिखाया जाएगा। उम्मीद है कि यह हारून जून 12 13 1 1 28 को समझ में आता है। यदि आप त्रुटि दिखाते हैं तो सामान्यतया इस मामले में आप दो चीजों को गलत कर रहे हैं । पहले अपने convolution को तीन या लम्बी औसत की लंबाई से विभाजित किया जाना चाहिए। दूसरा, सी के आकार को ध्यान में रखते हुए आप केवल सी में फिट नहीं कर सकते हैं, चलती औसत प्राप्त करने का ठेठ तरीका उसी का उपयोग करना होगा। लेकिन ऐसा नहीं है तुम क्या चाहते हो.वैसे भी आपको दो पंक्तियों का उपयोग करने के लिए मजबूर किया जाता है.मैं अनिवार्य रूप से इस तरह के मानों की एक सरणी है। ऊपर की ओर सरलीकृत है, मैं अपने वास्तविक कोड में 1 मिलियन सेकेंड का मूल्य इकट्ठा कर रहा हूं और मुझे इस पर प्रक्रिया की आवश्यकता है एक एल्गोरिथ्म पर आउटपुट मैं एक बिंदु से पहले सबसे निकटतम शिखर खोजने के लिए लिखा था मेरा तर्क विफल रहता है क्योंकि ऊपर मेरे उदाहरण में, 0 36 वास्तविक शिखर है, लेकिन मेरा एल्गोरिदम पीछे की ओर देखता है और चरम के रूप में बहुत अंतिम संख्या 0 25 देखता है, चूंकि इसके पहले 0 24 में कमी आई है। लक्ष्य इन मूल्यों और एप्पल को लेना है वाई एक एल्गोरिथ्म जो उन्हें थोड़ा सा चिकनी कर देगा ताकि मेरे पास अधिक रैखिक मान हो जाए, मैं अपने परिणामों को curvy होने के लिए पसंद नहीं करता। मुझे अपने मूल्यों पर एक घातीय हिलाने वाले औसत फिल्टर को लागू करने के लिए कहा गया है मैं कैसे कर सकता हूं यह गणितीय समीकरणों को पढ़ने के लिए मेरे लिए बहुत कठिन है, मैं कोड के साथ बहुत बेहतर काम करता हूं। मैं अपने सरणी में मूल्यों को कैसे संसाधित करता हूं, एक घातीय स्थानांतरित औसत गणना को भी उनको लागू करने के लिए कैसे कार्य करता हूं। घातीय चलती औसत आपको कुछ राज्य को आस-पास रखने की आवश्यकता होती है और आपको ट्यूनिंग पैरामीटर की आवश्यकता होती है यह थोड़ा सा वर्ग के लिए कॉल करता है कि आप जावा 5 या बाद के संस्करण का उपयोग कर रहे हैं। आप जो क्षय पैरामीटर चाहते हैं, उसमें ट्यूनिंग 0 और 1 के बीच होना चाहिए और इसके बाद उपयोग होना चाहिए फ़िल्टर करने के लिए औसत. जब कुछ गणितीय पुनरावृत्ति पर कोई पृष्ठ पढ़ना है, तो सभी को वास्तव में पता होना चाहिए कि इसे कोड में कब बदलना है, यह है कि गणितज्ञों को सरणियों में अनुक्रमित लिखना और सब्स्क्रिप्शन के अनुक्रम जैसे वे उनके कुछ अन्य नोटेशन भी लिखते हैं, जो कि मदद नहीं करते हैं हालांकि, टी वह ईएमए बहुत सरल है क्योंकि आपको केवल एक पुरानी मूल्य याद रखना जरूरी है, कोई जटिल राज्य सरणियों की आवश्यकता नहीं है। उत्तर दें फरवरी 8 12 20 में 42. टीकेकोहेरन बहुत अच्छा नहीं है जब चीजें आसान हो सकती हैं एक नया क्रम से शुरू होने पर, एक नया एवरेजर नोट करें कि औसत अनुक्रम में पहले कुछ शब्द सीमा प्रभाव के कारण कुछ घूमते हैं, लेकिन आप उन अन्य चलने वाली औसत के साथ मिलते हैं लेकिन, एक अच्छा फायदा यह है कि आप चल औसत औसत तर्क को एवरेजर और बिना प्रयोग में लपेट सकते हैं आपके बाकी कार्यक्रम को बहुत ज्यादा डॉनल फैलो 9 फरवरी 12 06 पर 06 को परेशान कर रहे हैं। मुझे आपके प्रश्नों को समझने में कठिनाई हो रही है, लेकिन मैं किसी भी तरह से जवाब देने की कोशिश करूंगा। अगर आपके एल्गोरिथम 0 0 के बजाय 0 0 में मिले, तो यह गलत यह गलत है क्योंकि यह एक मोनोटोनिक वृद्धि या घटाता है जो हमेशा ऊपर जा रहा है या हमेशा नीचे जा रहा है जब तक आप अपने सभी डेटा का औसत नहीं करते, आपके डेटा अंक --- जैसा कि आप उन्हें प्रस्तुत करते हैं --- अलाइनलाइन हैं यदि आप वास्तव में खोजना चाहते हैं दो बिंदुओं के बीच अधिकतम मूल्य समय में, फिर अपने सरणी को tmin से टीएमएक्स में दबाएं और उस सबराray का अधिकतम पता लगाएं .2 अब, मूविंग एवरेज की अवधारणा बहुत सरल है, यह सोचिए कि मेरे पास निम्न सूची 1 4, 1 5, 1 4, 1 5, 1 है 5 मैं इसे दो अंक 1 45, 1 45, 1 45, 1 5 की औसत ले कर इसे चिकना कर सकता हूँ ध्यान दें कि पहली संख्या 1 5 और 1 4 सेकंड की औसत है और दूसरी संख्या दूसरी नई सूची औसत है 1 4 और 1 5 तीसरी और दूसरी पुरानी सूची तीसरी नई सूची 1 5 और 1 चौथे और तीसरे की औसत, और इसी पर मैं इसे तीन या चार की अवधि बना सकता था, या n सूचना कैसे डेटा बहुत चिकना है एक अच्छा काम पर चलने की औसत दर को देखने के लिए, Google वित्त में जाने के लिए, एक स्टॉक का चयन करें टेस्ला मोटर्स को बहुत ही अस्थिर टीएसएलए का प्रयास करें और चार्ट के साथ चयन करें मूविंग एवरेज, नीचे दिए गए अवधि के साथ तकनीकी विकल्प पर क्लिक करें, और अपने अंतरों की तुलना करने के लिए घातीय चलती औसत। घातीय चलती औसत इस का सिर्फ एक और विस्तार है, लेकिन नए आंकड़ों के मुकाबले इस पुराने डेटा का वजन कम है पीछे की ओर चौरसाई का पूर्वाग्रह करने का एक तरीका कृपया कृपया विकिपीडिया प्रविष्टि पढ़ें.तो, यह एक उत्तर की तुलना में अधिक एक टिप्पणी है, लेकिन थोड़ी टिप्पणी बॉक्स सिर्फ छोटे भाग्य के लिए था.अगर आपको गणित से परेशानी हो रही है, तो आप जा सकते हैं एक्सपेंनेलिटी के बजाय एक सरल चल औसत के साथ, तो आपको जो आउटपुट मिलता है, वह एक्स एक्सटेक्टेड प्यूडोकोड द्वारा विभाजित अंतिम x शब्द होगा। नोट करें कि आपको डेटा के शुरुआती और अंतिम हिस्से को संभालना होगा क्योंकि स्पष्ट रूप से आप पिछले 5 शब्द औसत नहीं कर सकते जब आप अपने दूसरे डेटा बिंदु पर हैं, तो इस चल औसत औसत राशि की गणना करने के अधिक कुशल तरीके हैं - सबसे पुराना नवीनतम, लेकिन यह है कि क्या हो रहा है की अवधारणा को प्राप्त करना है। उत्तर दें फरवरी 8 12 पर 20 41. एक्सपेन्नेएबल मूविंग औसत - एएमए। घातीय मूविंग औसत औसत - ईएमए। 12- और 26-दिवसीय ईएमए सबसे लोकप्रिय अल्प-अवधि की औसत हैं, और इन्हें चलती औसत कनवर्जेन्स विचलन एमएसीडी और सामान्यत: प्रतिशत मूल्य ओएससीलेटर पीपीओ जैसी संकेतक बनाने के लिए उपयोग किया जाता है , 50- और 20 0-दिवसीय ईएमए का उपयोग दीर्घकालिक रुझानों के संकेत के रूप में किया जाता है। तकनीकी विश्लेषण करने वाले ट्रेडर्स औसत चलते हुए बहुत उपयोगी और व्यावहारिक खोज करते हैं, जब सही तरीके से लागू किया जाता है, लेकिन गलत तरीके से इस्तेमाल किया जाता है या गलत तरीके से इस्तेमाल किया जाता है, सामान्यतः तकनीकी विश्लेषण में इस्तेमाल होने वाली सभी चलती औसत उनकी बहुत ही प्रकृति, अंतराल संकेतक, नतीजतन, एक चलती औसत को किसी विशेष बाजार चार्ट में लागू करने से खींचा निष्कर्ष बाजार की चाल की पुष्टि करने या इसकी ताकत का संकेत देने के लिए होना चाहिए, बहुत समय से, चलती औसत सूचक लाइन ने प्रतिबिंबित करने के लिए एक परिवर्तन किया है बाजार में एक महत्वपूर्ण कदम, बाजार प्रविष्टि का इष्टतम बिंदु पहले ही पारित हो चुका है एक ईएमए कुछ हद तक इस दुविधा को कम करने की सेवा प्रदान करता है क्योंकि ईएमए की गणना नवीनतम डेटा पर अधिक वजन रखती है, यह कीमत कार्रवाई थोड़ा कड़ी मेहनत करता है और इसलिए प्रतिक्रिया करता है तेज यह एक वांछनीय है जब एक ईएमए का उपयोग व्यापार प्रविष्टि संकेत प्राप्त करने के लिए किया जाता है। ईएमए के बारे में। सभी चलती औसत संकेतकों की तरह, वे बहुत बेहतर हैं ट्रेंडिंग मार्केट्स के लिए अनुकूल है जब बाजार मजबूत और निरंतर सुधार में होता है तो ईएमए इंडिकेटर लाइन भी डाउन ट्रेंड के लिए एक अपट्रेंड और उपाप्रभाव दिखाएगा। सतर्क व्यापारी केवल ईएमए लाइन की दिशा पर ध्यान नहीं देगा बल्कि रिलेशंस एक बार से दूसरे में परिवर्तन की दर का उदाहरण उदाहरण के लिए, जब एक मजबूत अपट्रेंड की कीमत की कार्रवाई को समतल करना और रिवर्स करना शुरू होता है, तो एक बार से अगले पश्चात के एएमए के परिवर्तन की दर उस समय तक कम हो जाती है जब सूचक रेखा से चिपक जाती है और परिवर्तन की दर शून्य है। ठहराव प्रभाव के कारण, इस बिंदु से, या कुछ बार पहले भी, मूल्य कार्रवाई पहले से उलट होनी चाहिए इसलिए यह है कि ईएमए के परिवर्तन की दर में लगातार घटते हुए इसका उपयोग एक संकेतक के रूप में किया जा सकता है जो आगे बढ़ने के चलने के प्रभाव से उत्पन्न दुविधा का सामना कर सकता है EMA के उपयोग। एएमए आमतौर पर अन्य संकेतकों के साथ संयोजन के रूप में उपयोग किया जाता है ताकि पुष्टि हो सके कि महत्वपूर्ण बाजार में एक एनडी अपनी वैधता का पता लगाने के लिए व्यापारियों के लिए जो इंट्राडे और फास्ट-मूविंग मार्केट्स का कारोबार करते हैं, ईएमए अधिक लागू होता है व्यापारियों के पक्षपात का निर्धारण करने के लिए व्यापारियों को अक्सर ईएमए का इस्तेमाल होता है उदाहरण के लिए, यदि एक दैनिक चार्ट पर एक ईएमए मजबूत ऊंचा रुझान दिखाता है, तो एक अंतर व्यापारी एस रणनीति केवल इंटर्न चार्ट पर लंबी अवधि से ही व्यापार कर सकती है।

Comments